अशुभ फल से बचने के लिए शुक्रवार को करें ये 10 उपाय (To avoid bad luck, try these 10 measures on Friday.)

अगर जातक के कुंडली में शुक्र अपनी दशा में अशुभ फल दे रहा है तो ऐसे में आपको कुछ सरल और सटीक उपाय करने होंगे। इन उपायों को करने के बाद जातक को अशुभ फलों से मुक्ति मिलेगी और घर के सदस्यों के बीच मधुरता तथा आपसी तालमेल स्थापित होगा।

Read More

सोलह मुखी रुद्राक्ष (Sixteen Mukhi Rudraksha)

रुद्राक्ष मानव जाति को भगवान के द्वारा एक बहुमूल्य देन है। रुद्राक्ष भगवान शिव का अंश है। रुद्राक्ष धारण करना शिव जी के दिव्य ज्ञान को प्राप्त करने का साधन है। चमत्कारी रुद्राक्ष सभी धारण कर सकते हैं ।भारतीय संस्कृति में रुद्राक्ष का बहुत महत्व है। माना जाता है कि रुद्राक्ष मनुष्य को हानिकारक ऊर्जा से बचाता है।

इसका इस्तेमाल सिर्फ तपस्वियों के लिए ही नहीं, बल्कि सांसारिक जीवन में रह रहे मनुष्यों के लिए भी किया जाता है।16 मुखी रुद्राक्ष को भगवान शिव एवं भगवान विष्णु का संयुक्त रुप माना जाता है| सोलह मुखी रुद्राक्षसोलह सिद्धियों एवं कलाओं का प्रतीक हैI  इसे पहनने वाले को 16 सिद्धियों का ज्ञान प्राप्त होता हैI सोलह मुखी रुद्राक्ष विजय प्राप्त होने का प्रतिनिधित्व करता हैI यह रूद्राक्ष "केतु" द्वारा शासित माना गया है, तथा केतु के बुरे प्रभावों से बचाता हैI

Read More

This entry was posted in Products On .

Types of Shivlingam

Shivlingams are divided into various types according to the materials used to make it such as river clay, stones, white marbles, gemstone, mercury (para), metal, silver, gold, etc. There is an exact proportions decided to make width, height, and curvature of the Shivalingam. Some type of Shivalinga is mukhalinga (one face from 5 carved on sides and top), lingodbhavamurti (a linga emerging out from fiery linga), lingam with a cobra on top, svayambhuva (means self-originated shivlingam), Sphatika-linga (made up of quartz), etc.Around 70 lingams are worshipped all over the world and have become the places of pilgrimage.

Read More

This entry was posted in Products On .

व्यक्ति का स्वभाव पर जन्मतिथि का प्रभाव (Know the nature of people according to their date of birth )

प्रतिपदा से लेकर अमावस तक जन्मतिथियों का एक चक्र होता है, जिस तरह से अंग्रेजी तिथि में 1 से 30 या 31 तारीख का दिन होता है।ज्योतिषशास्त्र में सभी तिथियों का अपना एक महत्व होता है। सभी तिथि अपने आप में विशिष्ट होती है।हमारे व्यवहार और स्वभाव पर तिथियों का काफी असर  पड़ता है।हमारा जन्म जिस तिथि में होता है, उसके अनुसार हमारा व्यवहार होता है।

Read More

This entry was posted in Astrology On .

Shani Jayanti – Marked as Birth Anniversary of Lord Shani

Want to appease Lord Shani on his special day? Looking for accurate remedy from highly qualified Astrologers? Consult our World famous Astrologer and appease Lord Saturn on his special day.  Shani Jayanti is also known as Sani Jayanthi and Shanishchara Jayanti.  

Read More

This entry was posted in Articles On .

वास्तु के कुछ लाभकारी टिप्स. ( Few Beneficial Vastu Tips)

ये हैं वास्तुशास्त्र के कुछ लाभकारी टिप, जो आपकी जिन्दगी बदल देंगे:

[1] मुख्य द्वार के पास कभी भी कूड़ादान नहीं रखें इससे पड़ोसी दुश्मन हो जायेंगे |

Read More

This entry was posted in Astrology On .

वास्तु विचार- [शकुन शास्त्र-ईश्वरीय संकेत] ( Vastu Tips- Shakun Shastra )

1-घर के परिसर में बिल्ली का रोना या आपस में झगड़ा करना आपदा, विपत्ति, आफ़त, या घर मेंक्लेश का सूचक है I   

2-यदि निवासस्थान के मुख्य द्वार से सांप का प्रवेश होता है तो, यह गृहस्वामी या गृहस्वामिनी के स्वास्थ्य के लिएठीक नहीं होता है I

3-यदि घर में कोई चोट खाया या घायलपक्षी या उसका कोई काटा हुआ अंग घर के आँगन मेंगिरता है तो, समझ लीजिए कि महाविपत्ति आने

Read More

Vastu tips for Sleeping ( नींद आने के ज्योतिष/ वास्तु उपाय )

जीवन मे समय समयपर ज्योतिष गृह नींद को भी प्रभावित करते है, कम नींद हमारी शारीरिक सेहत, मानसिक, बर्ताव और कार्य आदि प्रभावित करती है।पर्याप्त नींद नहीं लेने पर नकारात्मक असर आपके मस्तिष्क पर ज्यादा प्रभाव डालता है। जी हां, नींद की कमी आपके दिमाग को बुरी तरह से प्रभावित करती है।वैज्ञानिकों द्वारा कई शोध के अनुसार जो व्यक्ति लगातार नींद की कमी से जूझते हैं, उनके दिमाग में संकुचन अधि‍क होता है और वे लोग पूरी तरह से दिमाग का इस्तेमाल नहीं कर पाते।

Read More

This entry was posted in Astrology On .

Red Coral (Moonga,Praval) Gemstone Benefits

Red Coral (Munga) is the gem of Planet Mars, which is an auspicious Planet. Red Coral (Praval) gemstone is not a gemstone, mined from earth, but it is an organic gemstone which is found in deep sea.Wearing this amazing gemstone brings energy, vitality and physical strength.Also wearing this gemstone protects oneself from evil spirit and enemies. 

Read More

This entry was posted in Products On .

विवाह में क्या आवश्यक है गुण मिलान ( Why Gun Milan is important before Marriage ) ?

विवाह योग्यकन्या हो या वर । जब उनके घर कोई अच्छा रिश्ता आता है, तो घर के वरिष्ठ परिजन उनकी कुंडली तथा गुणमिलवाते हैं। यह गुण किसी विद्वान ज्योतिषी द्वारा देखी जाती है। वह तय करते हैं कि कन्या के गुण वर से मिल रहे हैं या नहीं।ज्योतिष के अनुसार कहा जाता है कि गुण 36 होते हैं जिसमें से कम से कम 16 गुण मिलना जरूरी होता है। अमूमन यह प्रश्न आम लोगों के मन में जरूर उठता होगा किक्या विवाह के पहले कुंडली या गुण मिलान करना जरूरी है? इस प्रश्न का सटीक उत्तर है ‘हां’। कुण्‍डली मिलान में एक ज्‍योतिषी इस बात की कोशिश करता है कि विवाह के पश्चात् संबंधों को तोड़ने वाली स्थितियों से  बचा जाए। इसलिए यह बहुत जरूरी है।

Read More

This entry was posted in Astrology On .

किस शिवलिंग के अभिषेक से मिलता है कौन सा फल ( Lord Siva Abhishekam - Secrets and Results)

जानिए किस शिवलिंग का अभिषेक करने से मिलता है कौन सा शुभ फल – वैसे तो भोलेनाथ शिवजी का अभिषेक हमेशा करना चाहिए, लेकिन सावन का महीना शिव पूजन के लिए खास माना गया है। सावन का महीना भगवान शिव का विशेष रूप से प्रिय माना जाता है। कई धार्मिक ग्रंथों में भी इस बात का वर्णन मिलता है। शिवजी का अभिषेक करने पर उनकी कृपा हमेशा बनी रहती है और मनोकामना पूरी होती है। धर्मसिन्धू के दूसरे परिच्छेद के अनुसार, अगर किसी खास वरदान की इच्छा हो तो शिव जी के विशेष शिवलिंग की उपासना करनी चाहिए।

Read More

This entry was posted in Services On .

गौरी शंकर रूद्राक्ष (Gauri Shankar Rudraksha)

गौरीशंकर रूद्राक्ष शिव पार्वती का स्वरूप है। घर, तिजोरी अथवा पूजा घर में मंगल की कामना सिद्धि के लिये इसे रखना लाभदायक होता है। इसे उपयोग में लाने से परिवार में सुख-शांति की वृद्धि होती है एवं वातावरण शुद्ध बना रहता है। वैवाहिक जीवन में सुधार के लिए या फिर शीघ्र विवाह के लिए यह सबसे प्रभावशाली उपाय हैं।गौरी शंकर रूद्राक्ष को गले में धारण करने से संतान सुख की प्राप्ति होती है तथा गृहस्थ सुख के लिए अति शुभ माना गया है।

Read More

This entry was posted in Products On .

Sun Transit from Aries (Mesh) to Taurus (Vrishabh)

 

In Vedic astrology, the Sun is designated as the King of the Nine Planets (Navagrahas) as it is the central force around which the planets revolve and controls all their transits and movements. This is why it plays a vital role in one’s horoscope. In one’s horoscope, the Sun represents father, authority and power, henceforth it is also known as the father factor.

Read More

This entry was posted in Astrology On .

इन लग्‍न वाले होते हें धनी/धनवान (People with these Lagna are wealthy and rich)

दुनिया में हर इंसान धनी/धनवान बनना चाहता है , लेकिन धनवान बनना हर एक के लिए आसान नहीं है क्योकि परिश्रम के साथ-साथ अच्छी किस्मत और लग्‍न व का होना अति आवशयक है। आप अपने जीवन में कितना धन कमाएंगे इसका फैसला भी आपकी जन्मकुंडली में स्थित वह ग्रह करते जो धन योग से सम्बन्ध रखते है I उदाहरण के लिए बिल गेट्स के धनी होने के पीछे उनकी मेहनत के साथ उनकी जन्मकुंडली में उपस्थित अच्छे लग्‍न व ग्रह स्थिति का हाथ है ।

Read More

This entry was posted in Articles On .

(भवन में पूजा घर के विषय में कुछ स्पेशल वास्तु टिप्स) Some special architectural tips about the worship room in the building…

कोई भी व्यक्ति चाहे किसी भी धर्म का हो उसके भवन में पूजा का स्थान निश्चित ही होता है। हिंदू धर्म में पूजा के लिए भवन में ईशान की दिशा को सर्वोत्तम माना गया है। चाहे भवन का मुख किसी भी दिशा में हो लेकिन पूजा घर यथासंभव ईशान कोण में होने से शुभ प्रभाव देता है। पूजा घर के लिए उत्तर और पूर्व की दिशा भी शुभ मानी जाती है । ध्यान रहे कि पूजा घर इस तरह से बनाया जाये कि पूजा करते समय घर के सदस्य का मुख उत्तर अथवा पूर्व दिशा की ओर ही रहे। प्राचीन ऋषिमुनियों के अनुसार ज्ञान प्राप्ति के लिए पूर्व दिशा की ओर एवं धन प्राप्ति के लिए उत्तर दिशा की ओर मुख करके पूजा करना ही श्रेयकर होता है।  

Read More

This entry was posted in Products On .